Twitter यूजर्स के लिए बड़ी खबर! बंद की मैसेज के जरिए ट्वीट करने की सर्विस!

नई दिल्ली. सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर का SMS से ट्वीट करने की सुविधा को बंद करने के पीछे ट्विटर का मकसद सिक्योरिटी को बढ़ाना है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसीलिए  ट्विटर ने मैसेज के जरिए ट्वीट करने की सुविधा को बंद करना शुरू कर दिया है.  कई देशों में इसे बंद भी कर दिया गया है. ऐसे में अब आप एसएमएस के जरिए ट्वीट नहीं कर सकेंगे. आपको बता दें कि ट्विटर ने जब 140 कैरेक्टर में ट्वीट करने की सुविधा दी थी, उसी दौरान SMS के जरिए भी ट्वीट करने की सुविधा दी गई थी.कंपनी ने कहा है कि इस फीचर का इस्तेमाल अधिकतर यूजर्स नहीं करते हैं और इसके कारण कई तरह की शिकायतें भी आ रही हैं.

आपको बता दें कि साल 2018 में  मैसेज के जरिए ट्वीट करने की सुविधा के जरिए ट्विटर के सीईओ जैक डॉर्सी  का अकाउंट हैक हुआ था. उनके अकाउंट के जरिए अपमानजनक और नस्लवादी ट्वीट किए गए थे और इस तरह के ट्वीट्स को री-ट्वीट भी किया गया. इस हैकिंग के बाद सोशल मीडिया यूजर्स ने कमजोर पासवर्ड के लिए डॉर्सी का मजाक भी उड़ाया था.

कई देशों में बंद की ये सर्विस- अंग्रेजी बिजनेस वेबसाइट लाइवमिंट के मुताबिक, SMS से ट्वीट करने की सुविधा को बंद करने के पीछे ट्विटर का मकसद सिक्योरिटी को बढ़ाना है. ट्विटर चाहता है कि यूजर्स सिर्फ दो ही माध्यमों डेस्कटॉप और मोबाइल एप से ट्वीट करें, ताकि उनके अकाउंट की सिक्योरिटी और प्राइवेसी बनी रहे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *