50 घंटे चला मेडिकल कॉलेज में कैद गुलदार का रेस्क्यू, शूटर जॉय और असलम ने किया ढेर

श्रीनगर सर्च ऑपरेशन के दौरान शूटर जॉय ने टीम के साथ कॉलेज के सभी भवन चेक किए। इस दौरान अचानक पीछे से आए गुलदार ने शूटर पर हमला कर दिया। हमले में बचाव करते हुए शूटर जॉय को गुलदार पर गोली चलानी पड़ी। पहली गोली शूटर असलम ने चलाई फिर दूसरी गोली शूटर जॉय ने चलाई। 

बता दें कि रविवार से ही वन विभाग गुलदार को सुरक्षित बाहर निकालने या पिंजड़े में कैद करने की योजना बना रहा था। प्रमुख मुख्य वन संरक्षक (पीसीसीएफ) जयराज ने भी कॉलेज का निरीक्षण कर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए थे। लेकिन वह पिंजड़े में कैद ही नहीं हुआ। 

रविवार को गुलदार ने अंदर घुसते समय उसने एक क्लर्क को घायल कर दिया। इसके बाद वह गायब हो गया। दोपहर में उसने कांच का गेट तोड़कर दो सुरक्षाकर्मियों को घायल कर दिया था।वन विभाग की टीम, शूटर्स और पुलिस दो रातों से गुलदार की ताक में बाहर ही बैठे रहे, लेकिन वह बाहर नहीं आया।  

गुलदार बाहर निकला या नहीं इसको जानने के लिए कैमरा ट्रैप और फुट प्रिंट ट्रैप किया गया। इसके लिए गेटों के आगे प्लास्टर ऑफ पेरिस डाला गया था। साथ ही गेटों पर कैमरे लगवाए जा रहे हैं। लेकिन जब सारे इंतजाम फेल हो गए तो मंगलवार सुबह सर्च ऑपरेशन चलाना पड़ा। 

श्रीनगर मेडिकल कॉलेज से गुलदार का रेस्क्यू करना काफी कठिन था। मुख्य भवन में भूतल सहित चार मंजिल हैं। यहां प्रत्येक विभाग गैलरी के जरिए एक दूसरे से जुड़े हुए हैं। यहां हॉल, कमरे और बाथरूम भारी संख्या में हैं। ऐसे में उसको ढूंढना काफी मुश्किल था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *